हादसा / बिना सेफ्टी किट के कर रहे थे खुदाई, मिट्टी गिरने से दो की मौत

BY: TRACKCG EDITOR
13-JUL-2020 ,MONDAY (10 MONTHS AGO)

1.गांव दाद में पंचायती सीवरेज की कर रहे थे खुदाई

2.तीसरे को साथी मजदूरों ने निकाला


गांव दाद में पंचायती सीवरेज की खुदाई के दौरान मिट्टी के ढेर के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई।

लुधियाना. गांव दाद में पंचायती सीवरेज की खुदाई के दौरान मिट्टी के ढेर के नीचे दबने से दो मजदूरों की मौत हो गई। मजदूरों ने शोर मचाया और लोगों की मदद से उन्हें निकालने की कोशिश की, मगर वो दब गए। घरवालों का आरोप था कि ठेकेदार पर कार्रवाई की जाए क्योंकि वो बिना सेफ्टी किट के खुदाई करवा रहा था।

सूचना मिलते ही थाना सदर और चौकी ललतों पुलिस पहुंची। मृतकों की पहचान कपिल कुमार (40) और गोविंद कुमार(20) के रूप में हुई। वहीं, मुआवजे को लेकर हंगामा हो गया, मगर बाद में दोनों पक्षों में समझौता होने पर 174 के तहत कार्रवाई की है।

पुलिस के मुताबिक गांव में सीवरेज डालने के लिए सुबह करीब 11 बजे कपिल, गोविंद और एक अन्य मजदूर खुदाई कर रहे थे। उन्होंने करीब 7 से 8 फुट नीचे खोद दिया था। इस दौरान अचानक से मिट्टी का ढेर खिसक गया और तीनों के ऊपर जा गिरा।

एक मजदूर तो किसी तरह से निकल आया, लेकिन बाकी के दोनों नीचे गहराई मेें होने की वजह से ऊपर उठ नहीं पाए। मजदूरों ने शोर मचाया तो आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए।

उन्होंने दोनों को बाहर निकाले की जद्दोजहत की, लेकिन वो धंसते चले गए। घटना की सूचना पुलिस को मिली तो उन्होंने लोगों की ही मदद से करीब डेढ़ 2 घंटे बाद शवों को बाहर निकाला।

मुआवजे पर हंगामा, 100 गज के मांगे प्लाॅट

मौके पर दोनों मृतकों के परिजनों को डेढ़ लाख का मुआवजा देने की बात कही, जिस पर मामला बिगड़ गया। फिर सरपंच और पुलिस ने मिलकर मामले को संभाला और चेक दिलवाए। वहीं, पीड़ित परिवारों को 100 गज के प्लाॅट देने की भी मांग की।

पुलिस ने इस संबंध में सरकार से बात करने की बात कहकर मामला शांत कराया। चौकी ललतों इंचार्ज हरमेश सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौता हो गया है इसलिए 174 की कार्रवाई की है।


Create Account



Log In Your Account