नहीं थम रहा संक्रमण :अब सेहत विभाग भी कोरोना की चपेट में, बठिंडा-मानसा में चार लोग पॉजिटिव मिले

BY: TRACKCG EDITOR
18-JUL-2020 ,SATURDAY (10 MONTHS AGO)

1. जुलाई महीने में लगातार मिल रहे संक्रमण के मामले, जिले में कुल मरीजों की संख्या 246 तक पहुंची

2. 108 एक्टिव मरीज आइसोलेशन वार्ड में दाखिल


कोरोना मरीज को लेकर जा रही सेहत विभाग की टीम।

बठिंडा.
अब सेहत विभाग भी कोरोना की चपेट में आ गया है। शुक्रवार को बठिंडा और मानसा के दो सेहत कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं शुक्रवार को बठिंडा जिले में दो नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 246 हो गई है। वहीं 108 एक्टिव मरीज आइसोलेशन वार्ड में मेडिकल टीम की निगरानी में दाखिल हैं।

136 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। शुक्रवार को 3 कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने पर कोरोना वार्ड से डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया। बठिंडा में शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव आए मरीजों में 58 वर्षीय पुरुष वासी भागू रोड़ गली नंबर 28 से संबंधित है।

वह संगत मंडी सेहत केंद्र में तैनात चतुर्थ क्लास का कर्मचारी है। बताया जा रहा है कि उसकी ड्यूटी सैंपल कलेक्शन टीम के साथ थी। इस दौरान किसी अज्ञात संक्रमित मरीज के संपर्क में आने से संक्रमित हो गया और 17 जुलाई को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

मेडिकल टीम की ओर से उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। नंदगढ़ वासी 80 वर्षीय वृद्ध महिला की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। जबकि 354 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है।

एसएमओ संगत डा. सरबजीत सिंह ने बताया कि शुक्रवार को गांव नन्दगढ़ की एक वृद्ध महिला और सेहत केंद्र में तैनात क्लास फोर्थ कर्मचारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

संगत ब्लाक में कोरोना पीडित मरीजों की संख्या 8 तक पहुंची

इस समय संगत ब्लाक में कुल 8 मरीजों को सेहत विभाग की तरफ से कोरोना महामारी से पीड़ित करार दिया जा चुका है। जबकि एक मरीज के सेहतमंद होकर अपने घर को वापिस लौटने की खबर है। जिक्रयोग है बीते कल गांव जस्सी बाग़ वाली की निवासी एक महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

सेहत विभाग मुताबिक जस्सी बाग़ वाली की कोरोना पीडित महिला कलकत्ता से आई बताई जा रही है और वह संगत मंडी नजदीक एक शराब फैक्ट्री में काम करती थी।

पिछले दिनों एक मरीज गांव मेहता से और एक मरीज गाँव फल्लड़ से भी कोरोना पॉजिटिव आया था। संगत मंडी में एक ज्योतिषी की पत्नी और 2 अन्य पारिवारिक सदस्यों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

मानसा जिले में अब 15 एक्टिव केस

मानसा|जिले में एक महिला समेत दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते जिले में केसाें की संख्या 66 हो गई है, जिनमें से 15 एक्टिव केस शामिल हैं जबकि 51 लोगों को ठीक होने के बाद सिविल अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

जानकारी के अनुसार सेहत विभाग की ओर से बुढलाडा क्षेत्र के लिए गए सैंपल में से स्वास्थ्य विभाग की एक महिला कर्मचारी समेत दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

अच्छी खबर } 3 व्यक्ति ठीक होकर अपने-अपने घर लौटे

डिप्टी कमिशनर बी.श्रीनिवासन ने बताया कि जिले अंदर शुक्रवार की शाम तक 3 ओर व्यक्ति कोरोना को मात देने उपरांत ठीक होकर अपने घर लौट गए हैं। मिले नतीजों अनुसार आज 354 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव और सिर्फ़ 2 केस पॉजिटिव आए हैं।

डिप्टी कमिशनर ने ज़िला निवासियों से अपील करते कहा कि सरकार की तरफ से कोविड -19 से बचाव के लिए विशेष प्रयास किये जा रहे हैं।

उन्होंने ज़िला निवासियों को ओर कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए सरकार द्वारा जारी जरुरी हिदायतों को सभी को कड़ाई से पालन करना चाहिए। उन्होंने बुजुर्गों और बच्चों को खास तौर पर अपील की कि वे अपने घर से बाहर निकलने से परहेज़ करें।


Create Account



Log In Your Account