एजुकेशन / पीएसईबी ने 9वीं से 12वीं तक का सिलेबस 30 फीसदी घटाया

BY: TRACKCG EDITOR
13-JUL-2020 ,MONDAY (10 MONTHS AGO)

कोरोना महामारी के मद्देनजर ऑनलाइन पढ़ रहे स्टूडेंट्स को राहत देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 2020-21 सेशन के लिए 9वीं से 12वीं का पाठ्यक्रम 30% तक घटाने का फैसला लिया है। डीईओ सेकेंडरी स्वर्णजीत कौर ने बताया कि सिलेबस इस ढंग से कम करने की कोशिश की गई है ताकि विषय के मूल संकल्प को नुकसान न पहुंचे।


कोरोना महामारी के मद्देनजर ऑनलाइन पढ़ रहे स्टूडेंट्स को राहत देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 2020-21 सेशन के लिए 9वीं से 12वीं का पाठ्यक्रम 30% तक घटाने का फैसला लिया है।


लुधियाना. कोरोना महामारी के मद्देनजर ऑनलाइन पढ़ रहे स्टूडेंट्स को राहत देते हुए पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 2020-21 सेशन के लिए 9वीं से 12वीं का पाठ्यक्रम 30% तक घटाने का फैसला लिया है। डीईओ सेकेंडरी स्वर्णजीत कौर ने बताया कि सिलेबस इस ढंग से कम करने की कोशिश की गई है ताकि विषय के मूल संकल्प को नुकसान न पहुंचे।

उन्होंने स्कूल अध्यापकों से अपील करते हुए कहा कि इस बात का खास ध्यान रखा जाए कि दूसरे टाॅपिक से राबता रखने के लिए जरूरत के अनुसार घटाए गए टाॅपिक को भी स्टूडेंट्स को पढ़ाया जाए, हालांकि यह टाॅपिक वार्षिक परीक्षा का हिस्सा नहीं होंगे।


Create Account



Log In Your Account