साजा-भेंडरवानी एवं ढाप में पुलिस वालों से मारपीट

BY: TRACKCG EDITOR
17-OCT-2021 ,SUNDAY (A MONTH AGO)

बेमेतरा जिले के साजा में अब पुलिस भी सुरक्षित नही,साजा क्षेत्र में आपराधियों के हौसले बुलंद

भेंडरवानी एवं ढाप में पुलिस वालों से मारपीट

बेमेतरा:साजा क्षेत्र के गांवों में अब पुलिस का बिल्कुल भी भय नही रहा कल क्षेत्र के ग्राम भेंडरवानी और ढाप के कुछ ग्रामीण युवकों ने पुलिस के ऊपर हमला कर दिया युवकों ने पुलिस आरक्षकों के साथ हाथापाई करते हुए उनके वर्दी भी फाड़ दिया यह कृत्य काफी अशोभनीय है ।


संवाददाता-कोमल साहू

बीते रात थाना साजा के अंतर्गत ग्राम ढाप में दशहरा का आयोजन था जिसमे सुरक्षा की दृष्टिकोण से पुलिस टीम वहा पहुँची लेकिन पुलिसकर्मियों ने सोचा भी नही होगा कि उनके साथ ही मारपीट की नौबत आ जायेगी। थाना साजा से सहायक उप निरीक्षक सीएलबंजारे सहित अन्य 8 आरक्षक जिसमे 1 आरक्षक कैलाश पाटिल भी शामिल था सास्कृतिक कार्यक्रम में ग्राम ढाप पहुँचे पुलिस गाड़ी से उतरते ही आरक्षक कैलाश पाटिल से विक्की लोधी नाम का युवक गाली गुफ्तार करते हुए कॉलर पकड़ कर जमीन पर पटक कर पुलिस वर्दी फाड़ दिया, वर्दी के अंदर पहने बनियान भी फाड़ दिया अन्य पुलिस कर्मी कुछ समझ पाते इससे पहले ही विक्की लोधी ने कैलाश पाटिल को बुरी तरह घायल कर दिया इतने में सभी पुलिस कर्मियों ने गाड़ी से उतर कर मामले में हस्तक्षेप करते हुऐ विक्की लोधी पर काबू पाने की कोशिश किये लेकिन आरोपी नशे में बेकाबू था और सभी कर्मियों से उलझ कर सबसे हाथापाई पर उतर आया ।

*भीड़ से ही उलझ गया विक्की लोधी*

ग्राम ढाप के आरोपी विक्की लोधी नशे में इतना अधिक बदहवास हो चुका था कि अन्य विरोध करने वाले से लोगों से भी मारपीट करने लगा ऐसा होने से दशहरे की भारी भीड़ भी आपस दो गुटों में बंट गयी और आपस मे लड़ाई झगड़े पर उतर आई जिसके वजह से अनेक लोगो को चोट पहुँची हैं कई लोग आपस मे लड़ाई करते हुए घायल हो गए जबकि पुलिस कर्मियों ने बेकाबू भीड़ को संभालते हुए मौके पर शांति कायम करने और अपने घायल साथी आरक्षक कैलाश पाटिल को अस्पताल पहुंचाने की दोहरी जवाबदारी निभा रही थी ऐसे हालात में भीड़ की आपस मे लड़ाई से कई लोग घायल हो गए । किसी भी तरह से पुलिस कर्मियों ने अपने आप को बचाते हुए भीड़ को दूर किया और अपने साथी घायल पुलिस को साजा थाने लाया साथ मे आरोपी विक्की लोधी को भी लाया गया।

साजा थाने में स्टाफ की कमी के बाद भी क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाये रखने में पुलिस ने बेहतर काम किया है बावजूद इसके आमजनो का पुलिस से ही भीड़ जाना सही प्रतीत नही होता।


ग्राम भेंडरवानी में आरोपी संतोष लोधी अन्य साथी एवं ग्राम ढाप के आरोपी विक्की.लोधी इन.सभी के ऊपर धारा186,353,323,294,506 के तहत आपराध पंजीबद्ध किया गया है



नशे के हालात में बेहद खतरनाक रूप मे विक्की ने ड्यूटी पर तैनात कर्मि से मारपीट की है आरोपी को किसी भी तरह से गिरफ्तार करके थाना लाया गया हैं थाने लाये जाने के बाद भी उस पर काबू पाना मुश्किल हो रहा था थाने में भी गाली गुफ्तार कर ही रहा हैं, डॉक्टरी मुलायजा के बाद आरोपी पर अपराध कायम कर आगे की कार्यवाही की जाएगी

सी.एल.बंजारे एएसआई थाना साजा
=====
मैं और मेरे सहयोगी पुलिस टीम ढाप गए लेकिन दशहरा स्थल पर पहुंचते ही नशे में धुत एक बेकाबू लड़का विक्की लोधी अचानक हमला कर दिया सम्भलने से पहले ही मुझे घायल कर दिया और वर्दी भी फाड़.दिये मेरे अन्य पुलिस साथी ने बीचबचाव करते हुए मुझे बचाया।

*कैलाश कुमार पाटिल*
*आरक्षक साजा थाना*

=========
ढाप वाले मामले में जो हमारे पुलिस आरक्षक के साथ हाथापाई एवं वर्दी फाड़े गए उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और गैर जमानती धाराओं के तहत रिमांड में लिया है और जेल दाखिला किया जा रहा है

पंकज पटेल अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बेमेतरा


Create Account



Log In Your Account