कोविड टीकाकरण केन्द्र पहुंची कलेक्टर श्रीमती साहू, वैक्सीन की उपलब्धता की ली जानकारी,

BY: TRACKCG EDITOR
11-JUN-2021 ,FRIDAY (2 DAYS AGO)

कोरबा/कोरबा-कलेक्टर श्रीमती रानू साहू गुरुवार को कोविड टीककरण केन्द्र पहुंचकर कोविड वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने जिला पुस्तकालय भवन में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर उपस्थित वैक्सीनेटर से 18 वर्ष और अधिक उम्र के लोगों को लगाए जा रहे कोविड टीके के बारे में जानकारी ली। उन्होंने केन्द्र में कोविड टीके का स्टाॅक और जरूरी संसाधनों के बारे में भी पूछा।


जितेन्द्र सिंह राजपूत कोरबा ब्यूरो "मो*8103706665"

कोविड टीकाकरण केन्द्र पहुंची कलेक्टर श्रीमती साहू, वैक्सीन की उपलब्धता की ली जानकारी,

टीका लगाने पहुंचे लोगों से भी पूछा हालचाल, टीकाकरण को प्रोत्साहित करने का आग्रह भी किया।

अव्यवस्था पर केन्द्र प्रभारी तथा सीपीएम को नोटिस जारी करने दिए निर्देश।

कोरबा/कोरबा-कलेक्टर श्रीमती रानू साहू गुरुवार को कोविड टीककरण केन्द्र पहुंचकर कोविड वैक्सीनेशन की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने जिला पुस्तकालय भवन में संचालित कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में पहुंचकर उपस्थित वैक्सीनेटर से 18 वर्ष और अधिक उम्र के लोगों को लगाए जा रहे कोविड टीके के बारे में जानकारी ली। उन्होंने केन्द्र में कोविड टीके का स्टाॅक और जरूरी संसाधनों के बारे में भी पूछा। टीकाकरण केन्द्र के निरीक्षण के दौरान मौके पर वैक्सीनेशन प्रभारी के अनुपस्थित पाए जाने पर कलेक्टर ने गहरी नाराजगी जताई। उन्होंने टीकाकरण केन्द्र की गतिविधियों में अव्यवस्था पाए जाने पर केन्द्र प्रभारी डाॅ. दीपक राज और सीपीएम अशोक सिंह को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश भी दिए। टीकाकरण केन्द्र के निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने वैक्सीनेशन रूम का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान टीकाकरण केन्द्र पर टीका लगवाने आए हुए लोगों से वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोविड का टीका सभी पात्र लोगों को लगवाना चाहिए, यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित एवं भरोसेमंद है। कोरोना से बचाव के लिए कोविड का टीका ही अभी के समय में एकमात्र उपाय है। टीकाकरण से संबंधित अफवाहों पर ध्यान नहीं देते हुए सभी को टीका लगवाना चाहिए और अपने आसपास दूसरे लोगों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करना चाहिए। कलेक्टर श्रीमती साहू ने इस दौरान नर्स स्टाफ रूम का भी निरीक्षण किया तथा नर्सों को पूरी ईमानदारी एवं सेवा भाव से कार्य करने के निर्देश दिए। जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को लगातार कोविड टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। राज्य शासन से प्राप्त कोविड टीके की उपलब्धता के अनुसार लोगों को कोविड टीका लगाया जा रहा है। जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी के कारण कोरोना संक्रमण दर में कमी आई है जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार कम हो रही है। जिला प्रशासन कोरोना टीके की उपलब्धता सुनिश्चित करने और जिले में कोरोना के सम्पूर्ण टीकाकरण के लक्ष्य कोे प्राप्त करने के लिए सजग और गंभीर है। इस दौरान सहायक कलेक्टर अभिषेक शर्मा, एसडीएम कोरबा सुनील नायक एवं सीएमएचओ डाॅ.बी.बी.बोडे सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

वैक्सीनेशन सेंटर के निरीक्षण के उपरांत कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने ईएसआईसी डेडिकेटेड कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने इस दौरान कोविड अस्पताल में विकसित स्वास्थ्य सुविधाओं, डाॅक्टरों की संख्या, नर्सिंग स्टाफ, आॅक्सीजीनेटेड बेड की संख्या एवं उपलब्ध वेंटीलेटर के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर को अस्पताल प्रभारी ने बताया कि वर्तमान में इस अस्पताल में कुल 21 कोविड संक्रमित मरीज भर्ती हैं, जिसमें सात मरीजों का ईलाज वेंटिलेटर पर रखकर किया जा रहा हैं। कलेक्टर श्रीमती साहू ने गंभीर मरीजों की स्थिति एवं संख्या के बारे में भी जानकारी अस्पताल के इंचार्ज डाॅक्टर से ली। हाॅस्पिटल प्रभारी ने बताया कि कोविड हाॅस्पिटल में कोरोना संक्रमित मरीजों के ईलाज के लिए वर्तमान में कुल 142 बिस्तरों की क्षमता विकसित की गई है। अभी औसतन 2-3 मरीज प्रतिदिन ईलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं। अस्पताल प्रभारी ने बताया कि यहां पर मरीजों के लिए खाना, फल, जूस, दवाईयों की व्यवस्था की गई है। कलेक्टर श्रीमती साहू ने अस्पताल की व्यवस्थाओं की सराहना करते हुए अस्पताल कर्मियों को तत्पराता एवं ईमानदारी से कार्य करने का निर्देश दिए।


Create Account



Log In Your Account