आवारा कुत्तों कब्जा नवागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य में डर डर के रहते हैं मरीज।

BY: TRACKCG EDITOR
09-JUN-2021 ,WEDNESDAY (4 DAYS AGO)

नवागढ़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बदहाल स्थिति की खबरें और तस्वीरें सामने आती रही हैं। आज फिर से एक ऐसी ही तस्वीर और सामने आई है जिसमें आवारा कुत्ते अस्पताल बरामदे और बेड पर आराम फरमाते नजर आ रहे हैं।


संवादाता पुष्पराज मराठा

सरकारी अस्पताल के बेडों पर कई आवारा कुत्ते डेरा जमाए हुए हैं। आप तस्वीर में देख सकते हैं कि इसी वार्ड में मरीजों के भी बेड लगे हैं।

आवारा कुत्तों का आतंक
बताया जा रहा है कि इन आवारा कुत्तों का अस्पताल में इतना आतंक है कि डर के मारे कोई इनको कुछ नहीं कहता। जिन बेडों पर मरीजों को होना चाहिए, उन पर ये कुत्ते आकर आराम से बैठ या सो जाते हैं। इसी वार्ड में मरीज और उनके परिजन भी रहते हैं। ये कुत्ते दिन और रात को अस्पताल के वार्ड में घुसते हैं और रातभर वहीं रहते हैं, बेड पर सोते हैं। कभी-कभी मरीजों के बेड पर भी जाकर बैठ जाते हैं।

मरीज खुद करते हैं अपनी सुरक्षा
नवागढ़ अस्पताल के वार्ड में मरीज और परिजन जिस वार्ड में रहते हैं, उसी में कुत्तों के रहने से हमेशा इस बात का डर रहता है कि कहीं वो काट न लें। इसलिए मरीज के परिजनों को रातभर जागना पड़ता है। जब कुत्तों को सर्दी लगनी शुरू होती है तो ये मरीजों के बिस्तर और कंबल में बैठ जाते हैं लेकिन रात होने की वजह से इनको भगाने की कोशिश कर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहता।


Create Account



Log In Your Account