वार्ड क्र. 28 आर.पी.नगर को मिली सर्वसुविधायुक्त उद्यान की सौगात

BY: TRACKCG EDITOR
17-OCT-2021 ,SUNDAY (A MONTH AGO)

ट्रैक सीजी/कोरबा-नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 28 राजेन्द्र प्रसाद नगर को सर्वसुविधायुक्त उद्यान की सौगात राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा प्रदान की गई है। कल आयोजित एक लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में उक्त उद्यान का लोकार्पण किया तथा आमजनता की सेवा हेतु उद्यान को समर्पित किया।


जितेन्द्र सिंह राजपूत "कोरबा ब्यूरो" मो. 8103706665

वार्ड क्र. 28 आर.पी.नगर को मिली सर्वसुविधायुक्त उद्यान की सौगात

राजस्व मंत्री  जयसिंह अग्रवाल ने किया नवनिर्मित उद्यान का लोकार्पण

ट्रैक सीजी/कोरबा-नगर पालिक निगम कोरबा के वार्ड क्र. 28 राजेन्द्र प्रसाद नगर को सर्वसुविधायुक्त उद्यान की सौगात राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के द्वारा प्रदान की गई है। कल आयोजित एक लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में उक्त उद्यान का लोकार्पण किया तथा आमजनता की सेवा हेतु उद्यान को समर्पित किया। इस मौके पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की वहीं सभापति श्यामसुंदर सोनी के साथ ही मेयर इन काउंसिल के सदस्यगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण एवं अन्य जनप्रतिनिधि विशेष रूप से उपस्थित थे।

नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल की विशेष पहल पर वार्ड क्र. 28 राजेन्द्र प्रसाद नगर में 56 लाख 48 हजार रूपये की लागत से उद्यान का निर्माण कराया गया है। उक्त नवनिर्मित उद्यान का लोकार्पण राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल के करकमलों से किया गया। उन्होने फीता काटकर एवं लोकार्पण पट्टिका का अनावरण कर उद्यान को जनता की सेवा में समर्पित किया। इस अवसर पर दिए गए उद्बोधन में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने उपस्थित नागरिकों को दशहरा पर्व की बधाई देते हुए कहा कि राजेन्द्र प्रसाद नगर के निवासियों की उद्यान निर्माण के संबंध में यह बहुप्रतीक्षित मांग थी, जो कि आज पूरी कर दी गई है, आगे भी वार्ड के नागरिकों की विकास संबंधी सभी आवश्यक मांगों को पूरा किया जाएगा। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि विगत साढे़ 06 वर्ष के दौरान व्यापक पैमाने पर किए गए कार्य कोरबा के विकास में मील के पत्थर साबित होंगे, वहीं जल्द ही कोरबा तथा उसके आसपास के क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछने जा रहा है, आने वाले आगामी 02-03 वर्षो में कोरबा जिले में सड़क से संबंधित कोई भी समस्या नहीं रहेगी। उन्होने कहा कि पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में कोरबा में विकास की जो यात्रा प्रारंभ की गई थी, वह निरंतर जारी है, विगत कार्यकाल में व्यापक पैमाने पर दर्जनों उद्यानों का निर्माण, पुराने उद्यानों का जीर्णोद्धार, विद्युतविहीन बस्तियों, ग्रामों में बिजली की सुविधा, घर-घर में पानी पहुंचाने का कार्य सहित हजारों की संख्या में विकास कार्य कराए गए तथा कोरबा के विकास को सही दिशा एवं गति दी गई, जो आज भी जारी है। उन्होने आगे कहा कि  कोरबा को मेडिकल कालेज की सौगात एक बड़ी सौगात है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता, मेरा प्रमुख उद्देश्य है कि सड़क, पानी, बिजली, चिकित्सा एवं शिक्षा इन 05 प्रमुख क्षेत्रों में कोरबा को समृद्ध एवं सक्षम बनाना है, इस दिशा में लगातार कार्य किए भी जा रहे हैं, जो आप सबके सामने हैं। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश का नम्बर-01 आदिवासी स्कूल पुराने कोरबा शहर में मूर्त रूप ले रहा है, वहीं नए ट्रांसपोर्टनगर की सौगात भी कोरबा को मिली है, स्कूलों को जीर्णोद्धार एवं उन्नयन, मोहल्ला क्लीनिकों की स्थापना आदि के कार्य भी शीघ्र प्रारंभ कराए जाएंगे।

विकास हेतु राजस्व मंत्री का मिल रहा निरंतर मार्गदर्शन- इस अवसर पर महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल द्वारा उन्हें नगर निगम कोरबा क्षेत्र के विकास हेतु निरंतर मार्गदर्शन प्राप्त हो रहा है, उनके द्वारा विकास कार्य हेतु लगातार राशि की स्वीकृति कराई जा रही है तथा उन्ही के प्रयासों से कोरबा में दर्जनों बड़े विकास कार्य मूर्त रूप ले रहे हैं। उन्होने कहा कि पूर्व महापौर रेणु अग्रवाल के कार्यकाल में कोरबा के विकास को जो तीव्र गति व दिशा दी गई थी, उसे आगे बढ़ाया जा रहा है।

रेणु अग्रवाल के कार्यकाल के विकास को भुलाया नहीं जा सकता- इस अवसर पर सभापति श्यामसुंदर सोनी ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के मार्गदर्शन में पूर्व महापौर श्रीमती रेणु अग्रवाल के 05 वर्षो के कार्यकाल के दौरान नगर निगम कोरबा क्षेत्र का जिस तेजी के साथ विकास हुआ तथा ऐतिहासिक रूप से विकास कार्य कराए गए, उसे भुलाया नहीं जा सकता, विकास की वह गति आज भी निरंतर जारी है तथा राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के मार्गदर्शन में कोरबा का सम्पूर्ण विकास होगा, यह सुनिश्चित है। इस अवसर पर वार्ड पार्षद प्रतिभा शर्मा ने उद्यान की सौगात दिए जाने के लिए राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया तथा वार्ड मंे विभिन्न विकास कार्यो हेतु आग्रह किया।

लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान मेयर इन काउंसिल सपना चौहान, सदस्य संतोष राठौर, सुनील पटेल, सुखसागर निर्मलकर, प्रदीप जायसवाल, सुनीता राठौर, वार्ड पार्षद प्रतिभा शर्मा, अनुज जायसवाल, एल्डरमेन आरिफ खान व संगीता सक्सेना, महिला आयोग की सदस्या अर्चना उपाध्याय, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी, निखिल शर्मा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष मुकेश राठौर, राजेन्द्र सिंह ठाकुर, शाहिदा कुरैशी, जिला कांग्रेस के महामंत्री बी.एन.सिंह, अधिवक्ता संजय साह व मधु पाण्डेय, प्रभात डडसेना ऋषभ अग्रवाल, सुरेश राठौर, शाहिद खान, रामसेवक अग्रवाल, इशिता शर्मा, झन्नू सिंह ठाकुर, अंजू मिश्रा, रामकुमार राठौर, रोशनी सिंह, सहित निगम के अधिकारी कर्मचारी तथा आमनागरिकगण उपस्थित थे। 


Create Account



Log In Your Account