मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कल अपने निवास कार्यालय में आयोजित वर्चुअल बैठक में प्रदेश के 10 जिलों में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति व उनकी रोकथाम के उपायों और मरीजों के इलाज के लिए किए गए प्रबंधों की समीक्षा की। इस समीक्षा बैठक मे बेमेतरा कलेक्टर श्री शिव अनंत तायल, पुलिस अधीक्षक श्री दिव्यांग कुमार पटेल वर्चुअल बैठक मे सम्मिलित हुए।

पूरा पढ़े

कोविड-19 टीका लगवाने के लिए परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है। कोविड वैक्सीन की 28,000 डोज की एक खेप शुक्रवार की शाम को जिले में पहुंच गई। इसे टीकाकरण केंद्रों के कोल्ड चैन पॉइंट्समें पहुंचा दिया गया है।

पूरा पढ़े

छत्तीसगढ़ - बेमेतरा इतिहास के पन्नों से सामाजिक न्याय के पुरोधा,भारतीय संविधान के शिल्पकार परमपूज्य,बोधिसत्वभारतरत्न,आधुनिक भारतीय संविधान के शिल्पकार,आजाद भारत के प्रथम कानून मंत्री, महान अर्थशास्त्री, महामानव,महिलाओं के अधिकारों के रक्षक,महिला सशक्तिकरण के महानायक,मजूदरों के मशीहा,अखंड भारत को एक सूत्र में बांधने वाले,बहुजनों के पैरों से गुलामी की जंजीरों को काटनें वाले,सर्व समाज की नारी को सम्मान दिलाने वाले, गूंगों को जुबान,बहरों को कान,अंधो को आंख देने वाले परम पूज्य महामानव,बोधिसत्व भारत रत्न बाबासाहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर जी के जन्मोत्सव की हार्दिक बधाईयां एवं शत्-शत् नमन। ‘‘जब जरूरत थी चमन को तो लहू हमने दिया अब बहार आई तो कहते हैं तेरा काम नहीं है सम्मानिय पाठकों परम पूज्य बोधिसत्व भारत रत्न डा बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर जी आज इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनके विचार आज भी जिंदा है,उनको मानने और जानने वालों की तादाद बहुत तेजी से बढ़ रही है |* जिसने देश को दी नई दिशा जिसने आपको नया जीवन दिया वह है आधुनिक भारत के निर्माता बाबा साहेब अम्बेडकर जी का संविधान | दामोदर घाटी परीयोजना,महानदी डैम,सोनघाटी बांध, दामोदर और हिंराकूड परीयोजना जैसे 15 बड़े बांधों के निर्माण में बाबासाहेब अम्बेडकर जी ने अहम भूमिका निभाई और उन्हें पुरा कराया सम्मानित साथियों क्या आप लोगों को पता है आधुनिक भारत के युगप्रवर्तक बाबा साहेब अम्बेडकर को भारत रत्न ,कोलम्बिया युनिवर्सिटी की और से ‘द ग्रेटेस्ट मैं द वर्ल्ड’ कहा गया। वही ऑक्सफोर्ड युनिवर्सिटी से ‘द यूनिवर्स मेकर’ कहा गया। इसके साथ ही आईबीएन ,आउटलुक मैगज़ीन और हिस्ट्री (टीवी चैनल ) के किए गए सर्वे में आज़ादी के बाद देश का सबसे महान व्यक्ति चुना गया है। लेकिन बाबा साहेब के सपनों का भारत अब भी दूर है |

पूरा पढ़े
Ad Sponsor

बेमेतरा नवागढ़-जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे की राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर रेणु जोगी और विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह के मार्गदर्शन में प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने प्रदेश कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया जिसमें बेमेतरा जिला अध्यक्ष के रूप में आशीष जैन को नियुक्त किया गया है।

पूरा पढ़े

प्रदेश के कृषि मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने प्रदेश के नागरिकों सहित साजा क्षेत्रवासियों से अपील की है कि वे कोरोना के संक्रमण से बचने लॉकडाउन में घर पर ही रहें। मंत्री श्री चौबे ने अपने संदेश में कहा है कि एक बार फिर कोरोना महामारी ने विकराल रूप लेकर हम सबकों खतरे में डाल दिया है।

पूरा पढ़े

कोरोना संक्रमण की दुसरी लहर तेजी से फैल रही है, इसका अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि मार्च के महीने में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या जिले में कुल 937 थी, और अप्रैल के पहले सप्ताह में ही यह संख्या बढकर कुल 1797 तक हो गई है। मार्च से पहले तक कोरोना से हई मृत्यु की संख्या जहां 56 थी, मार्च 2021 से अप्रैल के प्रथम सप्ताह ही में 13 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

पूरा पढ़े

बेमेतरा - बेमेतरा के जनसेवक शिवम तिवारी में जिला बेमेतरा के आम नागरिकों को कोविड -19 संक्रमण के मद्देनजर मास्क लगाने तथा सैनिटाइजर का नियमित उपयोग करने के अलावा कोविड-19 की टीकाकरण करने की अपील कर लोगों को अपनी व अपने परिवार समाज तथा जिला राज्य से कोविड -19 संक्रमण पर विजय प्राप्त करने के लिए आम नागरिकों को सतर्क करने के साथ-साथ जागरूक करने का काम सोशल मीडिया में वीडियो डालकर समझाइश देने का कार्य किया है,

पूरा पढ़े

Create Account



Log In Your Account